एलटीसी-80 किराया की प्रतिपूर्ति के संबंध में स्पष्टीकरण | Clarification regarding reimbursement of LTC-80 fare

Clarification regarding reimbursement of LTC-80 fare | एलटीसी-80 किराया की प्रतिपूर्ति के संबंध में स्पष्टीकरण

वित्त मंत्रालय, भारत सरकार के व्यय विभाग के कार्यालय ज्ञापन दिनांक 4 मार्च, 2011 के अनुसार 1 दिसंबर 2008 से प्रभावी होने वाले एयर इंडिया के LTC 80 किराए के LTC पर हवाई यात्रा के प्रतिबंध के संबंध में कृपया सम्बंधित विभाग के कार्यालय ज्ञापन 4.12.2008 को देखें।

2. सम्बंधित विभाग में संदर्भ प्राप्त किए जा रहे हैं, जिसमें सरकारी अधिकारियों के एलटीसी के दावों की स्वीकार्यता के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है, जहां एयर इंडिया द्वारा यात्रा के लिए भुगतान किया गया किराया एयर इंडिया के एलटीसी-80 वर्ग से कम है। यह स्पष्ट किया गया है कि एयर इंडिया के LTC-80 हवाई किराए की तुलना में कम हवाई किराया की प्रतिपूर्ति भी LTC के तहत एयर इंडिया द्वारा की जाने वाली यात्रा के लिए स्वीकार्य होगी, क्योंकि मुख्य रूप से यह सुनिश्चित करना है कि हवाई यात्रा पर LTC का दावा किसी भी मामले में LTC-80 एयर इंडिया के किराया से अधिक नहीं होना चाहिए।

3. यह भी स्पष्ट किया गया है कि सम्बंधित विभाग द्वारा समय-समय पर हवाई यात्रा के लिए जारी किए गए अन्य निर्देश लागू रहेंगे।

ये देखें :  तलाकशुदा महिलाओं और विधवाओं के लिए आयु में छूट हेतु प्रमाण पत्र सम्बन्धी स्पष्टीकरण | Clarification on certificate for age relaxation to widows and divorced women

सम्पूर्ण जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से उक्त नियम की प्रति प्राप्त कर सकते हैं।


Leave a Reply